J&K: मारा गया हिजबुल मुजाहिदीन का टाप कमांडर

मुठभेड़ में मारे गए 5 आतंकियों में फारूक अहमद बट्ट भी

0
फारूक अहमद बट्ट

नई दिल्ली. दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने 5 आतंकी मार गिराए. अभी इन आतंकियों की पहचान की जा रही है और सुरक्षा बलों की तरफ से आधिकारिक बयान का इंतजार है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि मारे जाने वालों में हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर भी था. ये भी बताया जा रहा है कि करीब दो हफ्ते पहले कुलगाम जिले के येरिपोरा में हुई मुठभेड़ में फारूक अहमद बट्ट भाग निकला था.

सूत्रों के मुताबिक जो 5 आतंकी मुठभेड़ में मारे गए हैं उनमें से एक हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर फारूक अहमद बट्ट था, जिसे नाली नाम से भी जाना जाता है. फारूक अहमद भट्ट कुलगाम का रहने वाला ++ कैटेगरी का आतंकी था. श्रीनगर के ही एक पत्रकार इरफान मेहराज ने भी ट्वीट कर के इस बात की आशंका जताई है.

ऐसे हुई एनकाउंटर की कार्रवाई

सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि रेबन गांव में कई आतंकवादी छिपे हैं. मौके पर सुरक्षाबलों और पुलिस की टीमों ने इलाके की घेराबंदी की. आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. आतंकियों की फायरिंग के जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां चलाईं. इस एनकाउंटर में कुल 5 आतंकी मारे गए.

इलाके में बंद किए गए मोबाइल इंटरनेट

एनकाउंटर को लेकर किसी तरह की इलाके में अफवाह न फैले इसलिए यहां पर मोबाइल इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. कश्मीर पुलिस ने बताया कि अभियान में सेना की 1-आरआर, सीआरपीएफ की 178 बटालियन और एसओजी के जवान शामिल हैं.

Advertisement