पैरोल पर छूटे 550 से ज्यादा कैदी जेल पहुंचने से पहले होंगे क्वारंटाइन माह के अंत में शुरू होगी वापसी

माह के अंत में शुरू होगी वापसी

0

कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इंदौर की सेंट्रल जेल से कुछ कैदियों को पैरोल पर बाहर किया गया था। अब इन कैदियों को वापस जेल लाने की तैयारी की जा रही है। जेल प्रशासन के अनुसार इन कैदियों को सीधे सेंट्रल जेल में ना लाकर पहले अस्थाई जेल में 14 दिन तक क्वारंटाइन किया जाएगा।
सेंट्रल जेल अधीक्षक राकेश भांगरे के अनुसार सेंट्रल जेल में 2200 से ज्यादा कैदियों में से कोरोना के खतरे को मद्देनजर रखते हुए 550 कैदियों को पैरोल पर छोड़ा गया था। इनमें अंडर ट्रायल के कैदी भी शामिल थे। जून के अंत में इन कैदियों को वापस जेल में लाने की कार्रवाई प्रारंभ की जाएगी जो जुलाई के मध्य तक चलेगी। जेल प्रशासन के अनुसार इन कैदियों को सीधे सेंट्रल जेल में ना लाकर पहले अस्थाई जेल में 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा।
14 दिन वहां रहने के बाद कोरोना की रिपोर्ट नकारात्मक आने के बाद ही इन्हें सेंट्रल जेल लाया जाएगा। वहीं दूसरी ओर सेंट्रल जेल में बंद कैदियों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए उन्हें हल्दी का दूध और विटामिन वाला खाना दिया जा रहा है। जेल में तले खाने पर फिलहाल रोक लगा दी गई है।

पैरोल पर छोड़े गए कैदियों को 14 दिन अस्थाई जेल में रखने के बाद कोरोना की रिपोर्ट नकारात्मक आने के बाद ही इन्हें सेंट्रल जेल लाया जाएगा।

Advertisement