ब्रिटेन में डर्बी के एक गुरूद्वारे में पाकिस्तानी नागरिक ने की तोडफ़ोड़, हुआ गिरफ्तार

0

नई दिल्ली. पूरी दुनिया इन दिनों को कोरोना वायरस के संक्रमण से परेशान हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये विश्व अनेक देशों में लॉकडाउन लागू किया गया है, जिससे जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी कार्यालय, मार्केट और धार्मिक स्थल बंद हैं. इस बीच ब्रिटेन के डर्बी शहर में एक गुरूद्वारे में पाकिस्तानी नागरिक द्वारा तोडफ़ोड़ किये जाने की खबर है.

जानकारी के अनुसार ब्रिटेन के डर्बी शहर में स्थित श्री गुरु अर्जन देव गुरुद्वारे में एक शख्स ने हमला करके तोडफ़ोड़ की है. ये मामला हेट क्राइम से जुड़ा है. गिरफ्तार आरोपी पाकिस्तान मूल का निकला. 

बताया जा रहा है कि आरोपी सुबह करीब साढ़े 5 बजे दीवार फांदकर गुरुघर में दाखिल हुआ और कांच के दरवाजों में तोडफ़ोड़ करने लगा. आरोपी ने गुरुद्वारे की इमारत को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. हालांकि आरोपी श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप तक नहीं पहुंच पाया. आरोपी के गुरुद्वारे के बाहर एक राहगीर पर भी हमला किया. 

लॉकडाउन के बीच गुरुद्वारे में धार्मिक काम बंद हैं और हर दिन अरदास लाइव स्ट्रीम के माध्यम से की जा रही है. घटना के बाद गुरुद्वारा परिसर की सफाई का काम शुरू कर दिया गया है. गुरुद्वारे की ओर से बयान जारी कर यह भी कहा गया है कि ऐसी घटनाओं से उनके सेवा-भाव में कमी नहीं आएगी और मदद का काम जा

Advertisement