टाटा स्काई अपने 70, लाख यूजर्स को फायदा पहुंचाने के लिए कम करेगी अपनी कीमतें

0
tata sky

नई दिल्ली:टाटा स्काई अपने खोये हुए कस्टमरों को फिर से हासिल करने के लिए अब लगभग 70 लाख यूजर्स के लिए मासिक बिल में कटौती करने के लिए कुछ चैनलों को बंद कर देगा। ऐसा इसलिए क्योंकि DTH ऑपरेटर को पिछले डेढ़ महीनों में 15 लाख यूजर्स को गंवाना पड़ा है। ऐसा टाटा स्काई के महंगे प्राइस के कारण हुआ है।

ऐसे में अब कंपनी वापस से अपने इन कस्टमर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर वापस लाने के लिए एक्टिव हो गई है। टाटा ने अपने जिन कस्टमर्स को गंवाया उनमें से ज्यादातर 400 रुपये से कम की मासिक बिलिंग वाले सब्सक्राइबर थे, जिन्होंने अपने सब्सक्रिप्शन को रिन्यू नहीं करवाया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक टाटा स्काई की एनालिटिक्स टीम ने पाया है कि मई में टाटा स्काई वेबसाइट या ऐप में लॉग इन करने वाले 50 लाख ग्राहकों में से लगभग 70 प्रतिशत अपने मासिक बिल को कम करने के लिए चैनलों को छोड़ना चाहते थे। टाटा स्काई के मैनेजिंग डायरेक्टर हरित नागपाल ने कहा, लॉकडाउन लागू होने के बाद एक लाख इनएक्टिव सब्सक्राइबर्स मार्च में हमारे प्लेटफॉर्म पर वापस आ गए। हालांकि 10 लाख यूजर्स अप्रैल में बाहर हो गए और मई में आधे से अधिक यूजर्स ने रिचार्ज नहीं करवाया।

इससे पहले Tata Sky ने अपने यूजर्स को Tata Sky Cashback ऑफर के तहत लॉन्गटर्म रिचार्ज ऑप्शन प्रोवाइड कर रहा है। भारत की प्रमुख DTH कंपनियों में शामिल टाटा स्काई अपने यूजर्स के लिए नया ऑफर पेश किया है जिसमें कंपनी 12 महीने के रिचार्ज पर दो महीने की फ्री सर्विस ऑफर कर रहा है। बता दें कि Tata Sky के इस ऑफर के लिए यूजर्स को Citibank के Credit या फिर Debit कार्ड से पेमेंट करना होगा। यह ऑफर टाटा स्काई की मोबाइल एप और वेबसाइट दोनों से यूज किया जा सकता है। कैशबैक अमाउंट रिचार्ज करने के बाद सात दिनों के अंदर यूजर्स के पास पहुंच जाएगा।

Advertisement