अंत्येष्टि में नहीं आया कोई रिश्तेदार तो मेडिकल स्टाफ ने शव को स्ट्रेचर से कब्र में फेंका कोरोना पीड़ित का शव

0

पुडुचेरी. कोरोना वायरस (Coronavirus) से मौत के बाद एक शव (Dead Body) के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है. पुडुचेरी (Puducherry) में मेडिकल स्टाफ ने शव को स्ट्रेचर से सीधे कब्र में फेंक दिया. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो सामने आने के बाद वहां के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. पुडुचेरी स्वास्थ्य विभाग ने वीडियो सामने आने के बाद जांच के आदेश दे दिए हैं.

क्या है इस वीडियो में
42 सकेंड का ये वीडियो देखकर आप हैरान रह जाएंगे. एक एम्बुलेंस से शव को कब्रिस्तान लाया जाता है. इसके बाद चार मेडिकल स्टाफ शव को लेकर कब्र तक जाते हैं और फिर दूर से ही स्ट्रेचर से शव को फेंक देते हैं. इतना ही नहीं शव को दफनाने के लिए किसी गाइडलाइन को भी फॉलो नहीं किया गया. बॉडी एक साधारण से कपड़े में लिपटी थी. जबकि नियमों के मुताबिक कोरोना से मौत होने पर शव को बैग में रखा जाता है.

परिवार वाले नहीं थे वहां
कहा जा रहा है कि ये शव चेन्नई में रहने वाले शख्स की थी. इनकी मौत कोरोना से हो गई. कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से कोई भी रिश्तेदार इसकी अंत्येष्टि में शामिल होने नहीं आया. शव को दफनाने के लिए मेडिकल स्टाफ को दे दिया गया.

मेडिकल स्टाफ की सफाई
अब इस मामले की जांच और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है. पुडुचेरी स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ने कहा है कि मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. इनका कहना है कि मेडिकल स्टाफ शव को दफनाने में जुटे थे इसी दौरान एक कर्मचारी के हाथ से छूटकर शव सीधे गड्ढे में चला गया.

Advertisement