मर्सिडीज़ बेंज़ इंडिया ने लॉन्च की AMG C 63 Coupe और GT R

0

मर्सिडीज़ बेंज़ इंडिया ने लॉकडाउन के दौरान पहली बार डिजिटल लॉन्च करते हुए अपनी दो नई गाड़ियों को भारतीय बाजार में उतारा है. यह एक तरह की ऑनलाइन प्रैस कोन्फ्रेंस थी जिसके साथ देश भर के मीडिया कर्मी जुड़े और उन्होंने कारों का लाइव लॉन्च देखा. इस दौरान कम्पनी ने पुणे से लाइव होकर दो गाड़ियां लॉन्च की जिनमें एक है AMG C 63 Coupe और दूसरी है AMG GT R.

इनमें से Mercedes-AMG C 63 Coupe की कीमत 1.33 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है वहीं Mercedes GT R की कीमत 2.48 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) है. दोनों ही कारें मर्सिडीज़ बेंज़ की C-कलास और GT लाइनअप की हाई परफोर्मेंस वर्जन्स हैं. इन्हें आज से ही मर्सिडीज़ बेंज़ की डीलरशिप्स और ब्रांड ऑनलाइन रिटेल प्लैटफॉर्मस पर बुक किया जा सकता है.

क्या है खास

पावरफुल 4.0-litre biturbo V8 पेट्रोल इंजन- मर्सिडीज़ की AMG C 43 Coupe कार ऑल व्हील ड्राइव के साथ आती है. इस कार में AMG’s 4.0-litre biturbo V8 पेट्रोल इंजन लगा है जो 476hp की पावर व 650Nm का टार्क पैदा करता है. कार में 9 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगा है जो फ्रंट व्हील्स की तरह ही रियर व्हील्स तक भी पावर पहुंचाता है.

Mercedes-AMG C 43 Coupe को लेकर कम्पनी ने दावा किया है कि यह कार 0 से 100 Km/h की रफ्तार महज 4 सैकेंड में पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 Km/h की है.

डिजाइन- AMG C 43 Coupe में बहुत ही शानदार बॉडी वर्क किया गया है जिससे इस कार को एक बिजनेस क्लास कार भी कहा जा सकता है. इसके फ्रंट में Panamericana ग्रिल, बूट में कार्बन फाइबर लिप स्पॉयलर और 18 इंच के बड़े 10 स्पोक व्हील्स दिए गए हैं.

12.3 इंच का ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर- इस कार में 12.3 इंच का ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगा है जोकि क्लासिक, सपोर्टी और सुपरसपोर्ट मोड्स को सपोर्ट करता है. AMG स्पैस ड्राइव और ट्रैक्शन मोड्स इसमें दिए गए हैं. इसके अलावा AMG राइड कन्ट्रोल की सुविधा भी इसमें मिलेगी जिससे आप कार के सस्पेंशन का सैटअप कर सकते हैं.

अन्य फीचर्स- कार में एक्टिव पार्किंग असिस्ट, मैमोरी फंक्शन्स की सपोर्ट के साथ वेंटीलेटिड AMG सपोर्ट्स सीट्स लगी हैं. इसके अलावा पैनोरोमिक सनरूफ और बुरमास्टर साउंड सिस्टम इसमें पहले से ही लगा आता है. भारतीय बाजार में Mercedes-AMG C 43 Coupe – Jaguar F-Type को कड़ी टक्कर देगी.

Advertisement